श्री स्वप्न वाराही साधना ( Ratri Devi )

ह्रीं 
नमस्ते मित्रों , श्रीविद्या पीठम ( ठाणे ) में आप सभी का स्वागत हैं ।
श्रीविद्या साधना अंतर्गत श्रीवाराही देवी के विषय पर आप जानते ही होंगे । श्रीयंत्र और श्रीविद्या में श्रीवाराही देवी मुख्य सेनापती ( दंडनाथा ) के रूप में हैं । श्रीवाराही देवी को ही वार्ताली वराहमुखी भी कहा जाता हैं , यह देवी श्रीकुरुकुल्ला देवी के साथ कार्य करती हैं ।
श्रीवाराही देवी शरीर के अंदर सप्तधातुओं पर कार्य करती हैं , सप्तधातुओं में अनेको जन्मों के कर्म अतिसूक्ष्मतम रूप में होते हैं । आज्ञा चक्र पर कंट्रोल रखने वाली यह श्रीललिता श्रीयंत्र के संपूर्ण सैन्य शक्ति की मुख्य सेनापती हैं । इन्हें देवमाता भी कहा गया हैं । श्रीबगलामुखी की सूक्ष्म शक्ति इनके शरीर में हैं ।
आधा शरीर प्राणी रूप और आधा शरीर मनुष्य रूप होने के कारण इनमें प्रचंड गति होती हैं । वाराही माता बल – गतिमानता – वेग ई. पर कंट्रोल करती हैं । शुत्र विरोध को सूंघने वाली प्रचण्ड शक्ति हैं ।
श्रीवाराही के बहुत सारे रूप हैं , अस्त्र वाराही , धूम्र वाराही , वार्ताली वाराही , स्वप्न वाराही , वश्य वाराही आदी.
आज इन अनेको रूपों में से एक रूप श्रीस्वप्न वाराही देवी की संपुर्ण साधना विधान के साथ आपके सामने रख रहे हैं ।

श्रीस्वप्न वाराही क्या करती हैं ?

१) श्रीस्वप्न वाराही देवी साधक को स्वप्न अथवा दृष्टांत द्वारा आध्यात्मिक जगत और भौतिक जगत में मार्गदर्शन करती हैं । भूतकाल भविष्यकाल वर्तमानकाल में जो घटनाए हुए हैं , उसको दिखाकर वो मार्गदर्शन करती हैं ।
२) श्रीस्वप्न वाराही प्रति सृष्टि , पैरा पिझिक्स , पैरा साइकोलॉजी ई. पर कार्य करती हैं । अदृश्य जगत में होने वाली घटनाओ के संकेत देना और उससे साधक को कुछ सिख देना , यह उसका कार्य हैं । मानसशास्त्र अभ्यास के लिए उपयुक्त विद्या हैं ।
३) श्रीस्वप्न वाराही के कारण , व्यक्ति के आसपास अदृश्य जगत में काफी अलग अलग नकारात्मक ऊर्जा प्रेत पिशाचों द्वारा कार्य करती हैं । ऐसी ऊर्जाए साधना में बाधाएं उत्पन्न करती हैं । बहुत बार कौनसी बाधा किस प्रकार की आ रही हैं ? क्यों आ रही हैं ? क्या संदेश देना चाहती हैं ? इसका ज्ञान होता हैं ।
४) आध्यात्मिक प्रगती करते समय मंत्रो के जाप में काफी अदृश्य शक्तियां आसपास घूमती रहती हैं । इसमें साधक के घर के पूर्वज , पितर , कुल की शक्तियां , भूमी से संबधी शक्तियां तक हो सकती हैं , अथवा जिस हेतु से वह मंत्र साधनाएँ कर रहा हैं उसके देवताका कोई संदेश तक हो सकता हैं । ऐसे विषयों पर हमें कोई मार्गदर्शक होना चाहिए , श्रीस्वप्न वाराही देवी इसमें मदत करती हैं ।
५) श्रीस्वप्न वाराही देवी एक संदेश वाहक भी हैं । यह आपके सूक्ष्म शरीर , सूक्ष्म मन और अतींद्रियो को पक्व बनाती हैं ।क्योंकि आध्यात्मिक प्रगती में सूक्ष्म शरीर और अतीन्द्रियो का विकास ही महत्वपूर्ण हैं ।
६) ज्योतिष , वास्तु , हीलिंग जैसे कार्यो में अदृश्य सन्देश पाने के लिए अथवा मार्गदर्शन के लिए बहुत उत्तम साधना हैं ।
७) श्रीस्वप्न वाराही की साधना मन को एकाग्र स्थिर करती हैं , अदृश्य शक्तियां आपके मन को विचलित करती हो तो उनसे आपको संरक्षित करती हैं ।

१) श्रीस्वप्न वाराही तर्पण विधी

 इस तर्पण विधी में श्रीस्वप्न वाराही जी के पूर्ण परिवार सहित जल और ओषधियों द्वारा तृप्त किया जाता हैं । हर देवताओं के गुण अलग अलग है , उसी तरह श्रीस्वप्न वाराही के गुणों को देखकर वह सारी ओषधियो से तर्पण किया जाता हैं । सभी साधना में तर्पण यह मुख्य तृप्ती का विधान हैं । तर्पण द्वारा मंत्र की शक्ति को देवताके परिवार शक्ति से जोड़ा जाता हैं । तथा तर्पण के जल का उपयोग अनेक कार्यो में किया जाता हैं ।

२) श्रीस्वप्न वाराही अभिषेक विधी

श्रीस्वप्न वाराही विग्रह , हल्दी के गणेश अथवा सुपारी पर देवता के पूर्ण परिवार सहित कैसे पूजा करनी हैं , वह इसमें सिखाया हैं । अत्यंत महत्वपूर्ण विधी हैं ।

३) श्रीस्वप्न वाराही होमम विधी

खुदके संकल्प को पूर्ण करने के लिए , अपनी शक्ति को बढाने तथा शरीर की ओरा बढाने हेतु रोजाना होमम आवश्यक हैं । कुमारिका लड़की के हाथों से पिसी हुई हल्दी द्वारा रोजाना हवन करने से बहुत ऊर्जा तयार होती हैं ।

४) श्रीस्वप्न वाराही मंडलपूजा

     With Book Publish

(साधना के पूर्ण विधान से अनुग्रहीत पुस्तिका भी प्रकाशित करके,आपके साधना के लिए दे रहे हैं।)

 

Students enrolled in this course will receive:

  • Access to Online platform compatible with your laptop, mobile and tablet.
  • 3 Recorded Video Sadhna Pujan organised in Hindi.
  • Guided script to practice sadhna.
  • Email support to answer any questions you have.

 Price : Rs. 4100 / $100

 

For Google Pay Say ” SriSwapna Varahi Sadhana ” From your Google Pay/Tez – +91 98603 95985

For Google pay please send your name and email address by whatsapp to +919860395985 or by email to Sripitham@gmail.com. We will provide you access to the course within 24 hrs. For payment through Paypal you will receive instant access.

By Bank Transfer:

Nivrurtti Anil Ubale

Bank Acc No: 377402010902717
Ifsc Code : UBIN0537748
Union bank of India
Kankavali, Maharastra
(After making Bank transfer please send your Name and Email address to sripitham@gmail.com or whatsapp to +919860395985 and we will provide you access to the course within 24 hours.)

For any questions about the course please contact us by email or whatsapp as above.

 

 

 

Share
error: Content is protected !!
× How can I help you?